क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तानी एक्टर अली ज़फर हैं आमिर खान के जीजाजी…

बॉलीवुड के रिश्तों से हट गया है पर्दा, इस सच को जान आप भी चौंक उठेंगे..
बॉलीवुड आज पुरे विश्व में फ़ैल चूका है और दुसरे देशो के लोग यहा आकर यहा की फिल्मो में काम करते है. फिर चाहे वह पाकिस्तान से हो या श्रीलंका से या फिर ब्रिटेन से.

अक्सर यहाँ भाई भतीज़वाद चलता रहता है. यानी अगर कोई एक परिवार बॉलीवुड से नाता रखता है. तो उसके बच्चे तो आसानी से उन्हें काम मिल जाता है. तो आइये आपको कुछ अभिनेताओ या अभिनेत्रियो के बारे में बताते है जो है आपस में रिश्तेदार.

Loading...

1. सोनम कपूर और अर्जुन कपूर
यह दोनों आपस में है भाई बेहेन वैसे सगे तो नही पर चचेरे भाई बहन. सोनम के पिता अनिल कपूर और अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर सगे भाई है.

2. फरहान- जोया अख्तर और फरहा-साजिद खान
यह भी है आपस में भाई बहन वो भी चचेरे वाले. इनकी माँ डेज़ी ईरानी और मनेका ईरानी भी है सगी बहन.

3. श्रद्धा कपूर और लता मंगेशकर
जी हा, आप ने कभी सोचा होगा की श्रद्धा कपूर की आवाज़ इनती मधुमय कैसे है. उसका कारण है की श्रद्धा के दादाजी लता मंगेशकर और आशा भोसले के चचेरे भाई है. इसीलिए वह उनकी नातिन है.

4. इमरान हाश्मी, पूजा भट्ट और अलिया भट्ट
आपने इमरान हाश्मी को काफी फिल्मो में देखा होगा जो महेश भट्ट ने बनाई है. इन्ही फिल्मो से इमरान हाश्मी का केरयर बुलंदियों पर पंहुचा था. इमरान की माँ महेश भट्ट की चचेरी बहन है. और इस हिसाब से पूजा और आलिया भट्ट उसकी बहन है.

5. करण जोहर और आदित्य चोपड़ा
यह दोनों सफल निर्देशक आपस में भाई है. करण की माँ हीरू जोहर यश चोपड़ा की सगी बहन थी. और इनके पिता की वजह से यह दोनों इतना नाम कमा पाए है.

6. मुमताज़ और फरदीन खान
वैसे आप सब जानते होंगे की फ़िरोज़ खान और मुमताज़ की जोड़ी ने काफी धूम मचाई थी. 90 के दशको में. और मुमताज़ की बेटी से ही फरदीन खान ने शादी की थी. तो वह उनका दामाद हुआ.

7. अली जफ़र और अमीर खान
सबसे चौकाने वाली जोड़ी तो यही है. आप लोगो ने शायद इसके बारे में ना तो कभी सोचा होगा या गौर किया होगा पर यह सच है. अली जफ़र एक पाकिस्तानी कलाकार है और वह काफी बॉलीवुड फिल्मे दे चूका है. पर बहुत कम लोगो को पता है की अली जफ़र की पत्नी ईशा फाजिल अमीर खान की दूर की बहन है. तो इस हिस्साब से अली जफ़र अमीर खान का बहनोई लगा.

8. मणि रत्नम और कमल हस्सन
मणि रत्नम कमल हस्सन के भाई चारू हस्सन की बेटी का पति है. यानी वह कमल हस्सन का भी दामाद लगा.

9. विवेक ओबेरॉय और अक्षय ओबेरॉय
विवेक के पिता और अक्षय के पिता भाई थे. तो इसी हिस्साब से यह दोनों चचेरे भाई है.

loading...

10. डिंपल कपाडिया और अक्षय कुमार
जी हां डिंपल कपाडिया ही की बेटी है ट्विंकल खन्ना जो की पत्नी है बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार की. यानी अक्षय की सासु माँ है ,डिंपल कपाडिया.

तो ये हाल है हमारे बॉलीवुड का.. यहाँ कलाकारों के बेटे और बेटियाँ आसानी से बॉलीवुड में कदम रख लेते है….!!

loading...