चौंक उठेंगे जानकर कि मरने के बाद आखिर होता क्या है, इस व्यक्ति ने बताया अपना अनुभव…

जन्म के बाद मौत एक कटु सत्य है, जिसका सबको सामना करना पड़ेगा. ये बिलकुल सच है कि जिसने जन्म लिया है मृत्यु को भी प्राप्त होगा. जीवन में बहुत से लोगो के मन में ये जानने की इच्छा जरुर होती है, कि मृत्यु के बाद आखिर आत्मा का क्या होता है, आखिर मरने के बाद इंसान की आत्मा कहा जाती है. परन्तु आज तक इस सवाल का सही जवाब नहीं मिल पाया है. तो चलें आज हम आपको कुछ बाते बताने जा रहे है जिसे जानने के बाद शायद आपको इन सभी सवालों का जवाब मिल जाएँ.

हैरान मत होना! ये भी सच है कि आज हम आपको यहाँ एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है, जो एक बाद मरने के बाद जिन्दा हो गया. बेशक ये जानकर आपको हैरानी भी हुयी होगी मगर ये बिलकुल सच है. जानकारी के लिए आपको बता दे कि इस शख्स का नाम विलियम्स है और इनकी उम्र 57 वर्ष है.

Loading...

कुछ यूँ हुआ विलियम्स के साथ .. 

खबर अनुसार विलियम्स की 2011 में हार्ट अटैक से मोंत हो गयी थी. इस दौरान डॉक्टर्स की टीम ने भी इन्हें मृत घोषित कर दिया था. परन्तु कुछ ही देर बाद जब उन्होंने दोबारा आँखे खोल ली और उसके बाद जो बताया वो बेहद चौंकाने वाला था. इसके बाद उन्होंने उन सब बातो और चीजों का जिक्र किया जो उन्हें मरते समय दिखे थे.

उनका कहना था कि मरने के बाद वो करीब 3 मिनट तक वही थे. इस दौरान उन 3 मिनटों में जो कुछ भी हुआ था विलियम्स के मुंह से सुनकर डॉक्टर्स एवम स्टाफ भी हैरान रह गये. क्यूँकि विलयम्स ने जो भी बातें बताई वो सब सच थी. हैरानी की बात ये है कि डॉक्टर उन्हें मरा हुआ घोषित कर चुके थे, मगर वो न सिर्फ दुबारा जी उठे बल्कि उन्हें मरने के बाद की सभी घटनाएं याद थी.

विलियम्स को याद था कि मेडिकल स्टाफ उन्हें झटके दे रहा था और उन्होने दो लोगो की आवाज के बारे में भी बताया. उन्हें इतना भी याद था कि एक आवाज मेडिकल स्टाफ में से थी तो दूसरी आवाज एक महिला की थी. उन्होंने महिला के बारे में बताया कि वो महिला उनका हाथ पकड़ कर उन्हें छत के रास्ते बाहर ले जाना चाहती थी.

loading...

उन्होंने बताया कि महिला की बात सुन उन्हें ऐसा लग रहा था, जैसे वह महिला उनकी जान पहचान की ही है. मगर वो उस महिला तक नहीं पहुँच पाए और छत के पार जहाँ वो महिला लेकर जाना चाहती थी वहां भी न जा पाए. क्यूंकि जैसे ही छत फाड़ कर वो आगे बढ़े तो उन्हें जोर का झटका लगा और वो दोबारा जी उठे थे, बस उन्हें होश भी आ गया था!!

loading...