अमिताभ बच्चन के इस गहरे राज से उठा पर्दा, बच्चन परिवार में मची खलबली..

आज अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है और इस महानायक के बारे में हम आपको कुछ बाते बताना चाहते है. आपको बता दे की पद्म श्री और पद्मा भूषण दोनों है. उनके सुभचिन्तक पूरी दुनिया में बसे हुए है. इन्होने बॉलीवुड में कामयाबी की शुरुवात ‘शोले’ फिल्म से की थी. यानी इस फिल्म के जरिये वह लोगो के दिलो में उतर गए थे.

आपको बता दे की शोले फिल्म अपने पहले सप्ताह में बिलकुल नही चली थी. यानी लोगो ने इसे शुरुवात में बिलकुल पसंद नही किया था. लेकिन फिर बाद में यह फिल्म ऐसी चली की आज तक कई सिनेमाघरों में यह दिखाई जाती है. और वह उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन को कामयाबी की सीढियो पर चड़ा दिया.

a1

Loading...

आए इस बात के अलावा भी 10 बाते है जो आप नही जानते होंगे

1. वह भारतीय वायुसेना में भर्ती होना चाहते थे. पर कुछ कारणों की वजह से वह अपना ये सपना पूरा नही कर पाए.

2. आप ने अनिल कपूर की फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ तो देखी होगी. उस फिल्म के लेखक ने वह फिल्म अमिताभ बच्चन के लिए ख़ास तौर पर लिखी थी. पर यह फिल्म भी वह कुछ कारणों की वजह से नही कर पाए जिसके बाद वह फिल्म अनिल कपूर को दे दी गयी.

3. अमिताभ बच्चन एक सव्यसाची है. मतलब वह अपना बाया हाथ भी उतना ही अच्छे से इस्तेमाल कर सकते है. जितना वह अपना दाहिना हाथ इस्तेमाल कर सकते है.

4. ‘कुली’ फिल्म की शूटिंग करते समय उनके साथ एक दुर्घटना घटी जिनमे उनकी जान जाते- जाते बची थी. इस के बारे में उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया की उस घटना को उन्होंने अपना दूसरा जन्म बताया था.

a4

5. वह एक बार विश्व सुन्दरी 1995 के आयोजन पर न्यायधीस रह चुके है.

6. उन के संघर्ष वाले दिनों में वह मुंबई के मरीना तट पर लगे बेंच पर सोते थे और यह बात उन्होंने इस बात का खुलासा एक साक्षात्कार में किया था.

7. बॉलीवुड के शहेंशाह पेहले एशिया के ऐसे अभिनेता थे. जिनका मोम का पुतला लन्दन के मैडम तुस्सौद में रखा गया था. यह एक बोहोत बड़ी उपलब्धि है. और हर भारतीय को इस पर गर्व करना चाहिए.

8. उनके पिता मशहूर लेखक हरिवंश राय बच्चन उनका नाम इन्कलाब रखना चाहते थे.

a8

9. सबसे बड़ी बात की उन्हें एक बार रेडियो से निकाल दिया था यह कहकर की उनकी आवाज़ बहुत भारी है. और श्रोताओ को ऐसी आवाज़ सुनना बिलकुल पसंद नही आ रहा. और आज आप खुद ही देखिया की वह किस मुकाम पर है. अगर वह उसे निकालते तो शायद भारत का एक कलाकार का अस्तित्व ही मिट जाता.

10. वहीदा रहमान ही इकलोती ऐसी अभिनेत्री थी जिसकी खूबसूरती की उन्होंने जम कर तारीफ की थी. उनके अलावा बाकी अभिनेत्रियो के बारे में कभी ज्यादा कुछ कहा नही.

loading...

यह थी कुछ बाते भारत के महानायक अमिताभ बच्चन की अगर आपको पोस्ट अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर जरुर करे!!

loading...