सावधान! वास्तु के अनुसार आपके बेडरूम में ऐसी चादर बिछी हैं तो तुरंत बदल लें…

वास्तु शास्त्र को अभी हाल ही में विज्ञान का दर्जा दे दिया गया है और इसे भी एक विषय की तरह विद्यार्थियों को पढ़ाया जा रहा है. आपको बता दे की वास्तु शास्त्र का जन्म भारत में ही हुआ था. और विज्ञान ने भी इसे मान लिया हैं. वैज्ञानिकों का दावा है की वास्तु शास्त्र जैसी चीज़े भी हमारी दुनिया में होती है. और इसके बाद ही इसे एक विषय का दर्ज़ा मिला हुआ है.

वास्तु शास्त्र ज्यादातर ज्योतिषी ही बताते है. वास्तु शास्त्र में आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. और वह ध्यान रखना बेहद ही आवश्यक होता है. क्योंकि उसका प्रभाव आपकी आम जिन्दगी पर रोज़ पड़ता है. आप अपने घर को हमेशा वास्तु शास्त्र से ही बनाये ताकि आपके घर में शांति बनी रहे. वैसे तो लोग इसका मजाक उड़ा देते है पर आप इसे जरुर अपनाये क्योंकि घर का हर हिस्सा वास्तु शास्त्र की देख रेख में बनना चहिये. बाथरूम से लेकर लिविंग रूम तक सभी चीजों का संमान ध्यान रखना चाहिए.

Loading...

वास्तु शास्त्र के अनुसार इस तरह रखें चादर का ध्यान ..

एक चीज़ जिसका आप रोज़ इस्तेमाल करते है जैसे की चादर. चादर भी वास्तु शास्त्र के हिसाब से बिछानी चहिये और आप को कुछ चादरों का ध्यान रखना चहिये, जिसे बिछाने से आपके घर कलेश हो सकता है.

1. बेड पर हमेशा उड़ते हुए पक्षी की चादर बिछानी चाहिए जिससे की आप की जिन्दगी भी हस्ते हुए उडती रहे. इसलिए ऐसी चादर हमेशा खरीदे.

2. बेड पर किसी हिंसक जानवर की चादर नही बिछानी चाहिए. इसे उसका प्रभाव आप पर या आप के बच्चे पर पड़ सकता है. इस बात का भी आपको ध्यान रखना चाहिए.

3. ज्यादातर हरे रंग की चादर बिछाये जिससे की आप का मन शांत रहेगा. और आपकी तर्क शक्ति भी इससे बढेगी.

loading...

4. घर में कभी भी काली चादर नही बिछानी चाहे क्योंकि काला रंग शैतान का रंग होता है. और अगर आप उसे बिछायेंगे तो आपके घर में शैतान का साया हमेशा मंडराता रहेगा.

loading...