इन अभिनेताओं ने बिना तलाक के ही दूसरी औरत के लिए छोड़ दिया था अपनी पत्नी को

बॉलीवुड की दुनिया बाहर से जितनी चकाचौंध और रोमांच भरी लगती है, वहीं अंदरूनी तौर पर उतनी ही उलझी हुई है। जो बॉलीवुड जोड़ी देश-विदेश में प्रसिद्ध व लोगों की प्रिय हैं, वास्तव में उनके जीवन की कुछ ऐसी बातें हैं जो बहुत से लोगों ने नहीं सुनी होगी।

जिन लोकप्रिय अभिनेताओं के विवाह जीवन के आप उदाहरण देते हैं वहीं वास्तविक जीवन में अपने आदर्शों पर सफल नहीं है। विश्वविख्यात अमिताभ बच्चन से लेकर पटौदी के नवाब सैफ अली खान सब इस सूची में शामिल हैं जिन्होंने अपने अतीत में वैवाहिक जीवन से अलग संबंध रखे हैं।

अमिताभ बच्चन

विश्वप्रसिद्ध अमिताभ अपनी धर्मपत्नी जया बच्चन के होते हुए भी फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग के दौरान रेखा के करीब आ गए। यह खबर ध्वनि की गति से पूरे देश में फैल गई। तब अमिताभ ने इन सब खबरों को अफवाह बताकर इस प्रसंग से किनारा कर लिया मगर रेखा जी ने पहले ही अपने और अमिताभ के संबंध की खबरों को स्वीकार कर लिया था। परिस्थितियाँ अचानक तब खराब हो गई जब ऋषि कपूर और नीतू सिंह के विवाह मे रेखा एक विवाहित स्त्री के समान अपनी मांग में सिंदूर लगाकर उपस्थित हुई। धीरे-धीरे यह अफवाह तो कहीं गुम हो गई पर असहजता की किरण अब भी अमिताभ और जया महसूस करते हैं।

Loading...

दीलिप कुमार

गतवर्ष सर्वश्रेष्ठ सितारे दीलिप भी इस सूची में शामिल हो गए जब उन्होंने 1966 मे सायरा बानू से प्रेम विवाह करने के 14 साल पश्चात एक पाकिस्तानी महिला अस्मा रहमान से विवाह कर लिया। दीलिप का अस्मा से विवाह करने का एक कारण यह माना गया था कि सायरा बानू बच्चे को जन्म नहीं दे सकती थी। तत्पश्चात अस्मा के धोखा देने पर उनका तलाक हो गया और दीलिप फिर से सायरा के साथ विवाहित जीवन व्यतीत करने लगे।

राज कपूर

राज कपूर की व्यभिचारी छवि होने के बावजूद भी कृष्णा और राज ने प्रेम विवाह किया। मगर राज कपूर अपनी फिल्म अभिनेत्री नरगिस से प्रेम करने लगे जिनके साथ उन्होंने बहुत अधिक फिल्मों में काम किया। प्रत्येक व्यक्ति इस प्रेम प्रसंग से अवगत था। अंत में राज कपूर ने नरगिस से अपने इस प्रसंग को समाप्त कर दिया। राज कपूर के वैजयंती माला तथा ज़ीनत अमान के साथ भी संबंध थे।

धर्मेंद्र

प्रसिद्ध अभिनेता धर्मेंद्र अपनी फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री हेमा मालिनी से प्रेम करने लगे। तब उनकी वर्तमान पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इंकार कर दिया। फलस्वरूप धर्मेंद्र ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया व हिन्दू से मुस्लिम बन गए और हेमा मालिनी से विवाह कर लिया। यह अकेले बॉलीवुड कलाकार हैं जिनके दो परिवार हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न का विवाह जब पूनम सिन्हा के साथ हुआ तब उनका रीना रोए के साथ बाहरी संबंध था तथा वह उस समय का सबसे विवादित मुद्दा था। पूनम सिन्हा ने अनेक बार शत्रुघ्न को रीना के साथ रंगे हाथों पकड़ा भी था।

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती का योगिता बाली के साथ विवाह होने के बावजूद भी उनके श्रीदेवी के साथ फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ से संबंध थे।जब योगिता बाली को मिथुन और श्रीदेवी के बाहरी संबंध के बारे में पता चला, उन्होंने मिथुन को छोड़ने से इनकार कर दिया।ऐसा कहा जाता है कि मिथुन और श्रीदेवी ने रहस्यमय रूप से विवाह कर लिया था लेकिन उनका यह विवाह केवल 3 वर्षों तक चला , क्योंकि योगिता बाली ड्रग पर निर्भर रहने लगी और इसी कारण उन्होंने मिथुन को वापिस पा लिया।

गोविंदा

गोविंदा ने 1987 में अपने बचपन की दोस्त सुनीता आहूजा से शादी की। परंतु उनका विवाह फिल्म ‘हद कर दी आपने’ के दौरान काफी मुश्किल दौर से गुजरा।फिल्म के समय उन्होंने रानी मुखर्जी के साथ संबंध स्थापित किये थे। वे रानी के साथ उन्ही के फ्लैट में भी रहते थे।

संजय खान

संजय खान ने 1966 में ज़रीन खान से प्रेम विवाह किया था।उनके चार बच्चे हैं- फराह, सुसेन, सिमोन और जायेद। 70 के दशक में जायेद के जन्म के दौरान,अफवाहें थी कि संजय के अभिनेत्री ज़ीनत अमान के साथ संबंध हैं। बाद में ज़रीन को उनके संबंध का पता चल गया। एक बार,संजय खान ने ज़रीन खान के सामने ज़ीनत अमान को शारीरिक क्षति पहुँचाई जिसके बाद ज़ीनत अमान ने संजय खान के साथ अपना रिश्ता समाप्त कर दिया।

राज बब्बर

राज बब्बर और नादीरा अपने विद्यालय के नाटक समारोह के दौरान एक दूसरे से मिले। वे एक-दूसरे से प्रेम करने लगे और 6 महीने बाद शादी कर ली। उनका विवाह सबसे खराब दौर से तब गुजरा जब राज बब्बर का स्मिता पाटिल के साथ संबंध था। उन दोनों ने विवाह कर लिया तथा एक पुत्र प्रतीक बब्बर को जन्म दिया। जन्म देने के दो दिन बाद ही स्मिता का निधन हो गया। स्मिता की मृत्यु के बाद राज बब्बर वापिस नादिरा के पास आ गए। राज बब्बर के अपने बेटे के साथ गहरे रिश्ते नहीं है क्योंकि उसे अपने पहले परिवार से ज्यादा लगाव हैं।

आदित्य पंचोली

अभिनेत्री ज़रीना वहाब ने आदित्य पंचोली से की जो उनसे उम्र में 6 वर्ष छोटे थे।लेकिन जल्द ही, आदित्य के स्वभाव की प्रकृति उनके बीच एक दरार पैदा करने लगी। आदित्य पांचोली के कई अतिरिक्त संबंध थे,जिनमें से एक कंगना रनौत के साथ भी था।इन सब के बावजूद भी ज़रीना ने अपना विवाह नहीं तोड़ा।

कमल हासन

कमल हासन ने अपनी पहली पत्नी के होते हुए भी सारिका के साथ अतिरिक्त संबंध रखे।तत्पश्चात सरिका के गर्भवती होने के बाद उन्होंने कमल हासन से शादी कर ली। 1986 में उन्होंने श्रुति हसन को जन्म दिया और कमल के लिए लिए अपना अभिनय करियर छोड़ दिया। परंतु कमल का जब सिमरन बग्गा के साथ संबंध का रहस्य सामने आया जो कि उनसे उम्र में 22 साल छोटी थी तब कमल हासन और सरिका के बीच एक दरारें पैदा होना शुरू हो गई और अंत में 2003 में तलाक हो गया।

रितिक रोशन


रितिक ने अपने बचपन की दोस्त, सुज़ैन खान से 2000 में शादी की।इन दोनों का रिश्ता दुनिया के सामने एक आदर्श रिश्ता था लेकिन जल्द ही कई लिंक अप की अफवाहों का शिकार हो गया। फिल्म काइट्स की शूटिंग के दौरान रितिक अपनी सह अभिनेत्री बारबरा मोरी के समीप आ गए ,लेकिन रितिक और सुज़ैन ने ऐसी सभी अफवाहों से इंकार कर दिया।उन्होंने अंत में 2014 में अपने 17 साल के लंबे रिश्ते को समाप्त कर दिया।

आमिर खान


1986 में आमिर और रीना ने अपने परिवारों की सहमति के खिलाफ विवाह कर लिया।लेकिन अचानक, एक ब्रिटिश पत्रकार जेसिका हाइन्स के साथ आमिर के संबंधों की अफवाहें फैली तथा यह भी माना गया कि उन दोनों का एक बच्चा है। इस घटना के बाद रीना ने अलग रहना शुरू कर दिया और यह उनके 16 साल के विवाह का अंत था।

सैफ अली खान

loading...


सैफ ने अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की जो उनसे उम्र में 12 साल बड़ी थी।दोनों की उम्र में अंतर होने के कारण उनका रिश्ता काफी चर्चित रहा। वहीं सैफ की मां भी उनकी शादी से खुश नहीं थी। यह भी माना जाता है कि सैफ के रोसा कैटलानो के साथ एक अतिरिक्त विवाहेतर संबंध थे जिसके कारण सैफ और अमृता का विवाह समाप्त हो गया था।

loading...