ये चीजें खाने से होती है यौन शक्ति कमजोर, बच्चे पैदा करने की क्षमता हो जाती है खत्म..

ये चीजें खाने से होती है संभोग शक्ति कमजोर, बच्चे पैदा करने की क्षमता हो जाती है खत्म.. आज के दिन किसी भी दंपति को अक्सर समस्या होती है कि वो ज्यादा लंबे समय तक संभोग नही कर पाते है, जिस कारण से वे अपने वैवाहिक जीवन का भी आनन्द नही ले पाते है।

एक व्यक्ति इन दिनों बिना कार्य थकान, लगातार अनिद्रा और फिर तनाव, तो कभी कभी शारीरिक अनिच्छा वैवाहिक जीवन में भी बाधक बनते हैं। एक शोध अनुसार आपको जानकर हैरानी होगी कि खाने-पीने की कुछ चीजें आपके हॉर्मोनल लेवल पर असर डालते हैं।

Loading...

जानें किस तरह के खाने से करें परहेज:

बेकरी फूड: बाहरी बेकरी खाना जैसे कुकीज, बिस्किट्स, आदि का अधिक सेवन सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है। बता दें कि इनमें डलने वाले हानिकारक स्ट्रिप्स उन न्यूट्रिएंट्स को खत्म कर देते हैं जो शरीर में संभोग की इच्छा बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होते हैं।

ट्रांस-फैट: अगर आप वनस्पति घी से बने समोसे आदि खाते हैं तो आपकी आर्टरीज ब्लॉक तो हो ही जाती हैं, बल्कि साथ ही सेक्सुअल ऑर्गन्स में भी खून का प्रवाह कम होने के चलते संभोग शक्ति भी कम हो सकती है।

शराब-कोल्ड ड्रिंक: शराब पीने की लत से लिवर कमजोर होता है और ऐंड्रोजेन भी ऑस्ट्रोजन में तब्दील हो जाता है और संभोग इच्छा कम होती जाती है। सॉफ्ट ड्रिंक में पाए जाने वाल आर्टिफिशल स्वीटनर्स सेरोटॉनिन लेवल को प्रभावित करते हैं जिसका संबंध संभोग की इच्छा से होता है।

चुकंदर: अगर किसी व्यक्ति का टेस्टोस्टरोन लेवल कम हो तो उन्हें चुकंदर खाने से बचना चाहिए, क्यूंकि ये उनकी यौन क्षमताओं पर प्रतिकूल असर डालता है।

कॉफी: कॉफी पीने की लत से कॉफ़ी में पाए जाने वाला कैफीन आपकी यौन क्षमता पर भी असर डाल सकती है।

दवाइयां: बात बात पर कभी डिप्रेशन, तो कभी पेन किलर्स तो कभी गर्भ निरोधक गोलियां खाने से भी संभोग शक्ति कम हो जाती है।

मीठा: अत्यधिक चीनी के सेवन से या फिर ब्लड शुगर बढ़ने से भी आपकी सेक्स की इच्छा में कमी आती है।

प्लास्टिक के बर्तन: आपको जानकर हैरानी होगी कि प्लास्टिक की बोतलों और बाकी कन्टेनर्स में बिसफिनल ए(बीपीए) नाम का केमिकल कॉम्पोनेंट पाया जाता है, ये केमिकल पुरुषों और महिलाओं दोनों की जनन क्षमता को प्रभावित करते हैं।

loading...

मसालेदार खाना: इसके अलावा होटलों-ढाबों का खुशबुदार और मसालेदार खाना भी जननांगों की क्षमता पर असर डालता है।

loading...