एक नारियल से पता चल सकता है कि क्या है आपका ब्लड ग्रुप, जानिये कैसे…

आज के समय में आपको अपना ब्लड ग्रुप पता हो न जरुरी होता है और काफी जगहों में इसकी जानकारी भी मांगी जाती है जैसे गाडी का लाइसेंस बनवाने में अधिकारी आप से आपका ब्लड ग्रुप मांगते है. तो सीधी सी बात है आपको यह पता होना बेहद जरुरी है.

सभी लोग अपना ब्लड ग्रुप पता करने के लिए अस्पताल या किसी ब्लड कैंप में जाकर टेस्ट कराते है. लेकिन क्या आपको पता आप है की आप घर बैठे भी अपने ब्लड ग्रुप का पता लगा सकते है। अगर नहीं तो आज हम आपको नारियल का मदद से ब्लड ग्रुप की जांच करने के बारे में जानकारी देंगे।

Loading...

आइए जानते है कैसे और किस प्रकार घर बैठे जानें अपना ब्लड ग्रुप..

आपको बता दे कि चिकित्सा विज्ञान के अनुसार 8 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, ए निगेटिव, एबी पॉजीटिव, एबी निगेटिव, बी पॉजीटिव, बी निगेटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव होते हैं। लेकिन अगर भौतिक विज्ञान की माने तो आप इनमें से 5 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, एबी पॉजीटिव, बी पॉजीटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव को नारियल से पहचान सकते हैं.

बाकी तीन को लेकर अभी काफी शोध किये जा रहे हैं, क्योंकि इन तीनों ब्लड ग्रुप वाले लोगों की संख्या बहुत कम हैं, इसलिए इनके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.

ये है तरीका ..

आप को बता दे कि नारियल से ब्लड ग्रुप की जांच करने के लिए किसी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर नारियल अपने हथेली में लें। इस तरह से आप देखेंगे कि नारियल एक अलग ही दिशा में मुड़ या घूम जाएंगा। यदि ए पॉजीटिव ब्लड ग्रुप है तो नारियल 45 डिग्री की पोजिशन ले लेगा और ए बी पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री तक मुड़ जाएगा। वहीं नारियल बी पॉजीटिव में 60 डिग्री और ओ पॉजीटिव में 90 पर मुड़ जाएगा।

loading...

तो इन आसान तरीको का इस्तेमाल कर आप भी अपना ब्लड ग्रुप जान सकते है…!!

loading...