तो 24 घंटे के अंदर दाऊद और हाफिज को भारत के सुपुर्द कर देगा इजरायल!

भारत और इजरायल के रिश्ते पीएम मोदी के आने के बाद लगातार बेहतरीन होते जा रहे हैं। हिन्दुओं का अकेला देश होने के कारण यहूदियों का इकलौता इजरायल भारत को अपने जैसा मानता आया है। सेकुलरता का दामने ओढ़े कांग्रेस सरकार ने इजरायल को हमेशा से भारत से दूर रखा था। लेकिन पीएम मोदी ने देश के विकास के लिए इजरायल से संबंध बढाये।

कुछ समय पहले ही PM नरेंद्र मोदी इस्राइल के दौरे पर भी थे। इस दौरान वह पहले भारतीय पीएम बने, जिन्‍होंने इस यहूदी देश की सरजमीं पर पैर रखा। पीएम मोदी ने उस परंपरा को तोड़ा जिसे पुराने प्रधानमंत्रियों ने इस्राइल न जाने के लिए बनाया, इसलिए मोदी की इस पहल का स्‍वागत होना चाहिए। इजरायल के प्रति मोदी की कूटनीतिक और सामरिक नजरिए का अपना महत्‍व है।

Loading...

मुख्यतः पीएम मोदी जब भी किसी देश के सर्वोच्च से मिलते हैं तो मीडिया में चर्चा होती है कि इतने करोड़ के सैन्य समझोते, इतने बिलियन का कारोबार, वीजा वगैरह जैसी ढेरों बातें। मगर पीएम मोदी के इजरायल से संबंधो को लेकर ये बातें तो होती ही हैं, लेकिन अन्‍य देशों के की तरह यहां बात सिर्फ इन्‍हीं बातों तक सीमित नहीं हैं।

तो 24 घंटे के अंदर दाऊद और हाफिज को भारत के सुपुर्द कर देगा इजरायल!

अक्सर भारत में मोस्‍ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और आतंकवादी हाफिज सईद को जब भी भारत में घसीट कर लाने की बात आती है, तब इजरायल का ही जिक्र आता है। भारत का राष्ट्रवादी बुद्धिजीवी तबका भी गली-मोहल्‍ले, नुक्‍कड़, चाय की दुकान से लेकर भारत की संसद तक एक ही उदाहरण देता है।

राष्ट्रवादी कहते हैं कि अगर इजरायल इस मामले में भारत की मदद करे, तो दाऊद और सईद को पाकिस्‍तान में ही कब का ढेर कर चुका होता। ऐसा इसलिए कहा जाता है, क्‍योंकि उसके पास क्षमता तो है ही, साथ ही भारत को मदद करने की एक इच्‍छाशक्ति भी नजर आती है।

ये बात बिलकुल है कि मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जो इजरायल गए हैं, लेकिन यह भी सच है कि इजरायल ने हमेशा भारत का साथ दिया है। इजरायल भारत का एक ऐसा दोस्‍त है, जिसे अगर आज रात को पीएम मोदी कह दें कि मुझे दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद चाहिए तो 24 घंटे के अंदर इन गुनहगारों को जिंदा या मुर्दा भारत के सुपुर्द कर देगा या ठिकाने लगा देगा!! 

आपका क्या विचार है इस बारे में .. जरुर कमेन्ट करें .. 
पोस्ट अच्छी लगे तो शेयर अवश्य करें .. !!

loading...

लेखक : – आरके पंडित 

loading...