कपड़े बदलती लड़की का ये MMS है बड़े काम की चीज, जरुर देखें इस वीडियो को

एक समय था, जब महिलाओं को देवी का अवतार माना जाता था। मगर फिर मुगल आये और फिर अंग्रेज, देश न सिर्फ शारीरिक रूप सेगुलाम बना बल्कि सांस्कृतिक रूप से जो गुलाम बना वो गुलामी आज तक जारी है। इस सांस्कृतिक गुलामी की जनजीरें ही हैं कि हम ऐसी खबरें भी इसलिए ही पढ़ने आते हैं ताकि कुछ मसाला मिले और अपनी वासना पूरी कर सके। और ये जो वासना है,बस यही है सांस्कृतिक गुलामी, जिसके कारण हम महिलाओं को बस एक भोग की वस्तु समझने लगे हैं।

इस कथित मसाले को आप तक पहुंचाने का काम करने वाली मीडिया जिनकी रोटी इन्हीं खबरों के तड़क भड़क शीर्षकों से चलती है, उनकी खबरों में अक्सर यह सुनने को मिलता रहता है कि महिला का अश्लील एमएमएस वायरल हुआ। महिलाओं के कपड़ों के शोरूम के चेंजिग रूम में कैमरा मिलने के मामले तो रोज कहीं न कहीं आ ही रहे हैं। लगभग 2 साल पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के एक शोरूम के चेंजिंग रूम में कैमरा पकड़ा था। उस दौरान बात मंत्री से जुड़ी थी तो मामले पर काफी बवाल मचना ही था और देश के लगभग सभी बड़े मॉल, वॉटर पार्कों और कपड़ों की दुकानों के चेजिंग रूम की तलाशी की गई थी।

 

स्मृति ईरानी के पूरे मामले के बाद सरकार ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा था कि चेंजिंग रूम में कैमरा या अन्य इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्डिंग डिवाइस पकड़े जाने पर मॉल या कपड़ों की दुकानों के मालिकों पर दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत कार्रवाई की जाएगी। मगर उस मामले के बाद भी ये सिलसिला चलता ही रहा है। आये दिन चेंजिंग रूम में गुप्त कैमरा मिलने की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं। इसी कारण लड़कियों को जागरूक करने के लिए यूट्यूब पर ये वीडियो अपलोड किया गया है, जिसे जागरूक लोग काफी संख्या में पसंद और शेयर कर रहे हैं।

Loading...

महिलाओं को जागरूक करने के लिए बने इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक लड़की शॉप से कपड़े लेकर जब चेंजिंग रूम में जाती है, तो कपड़े चेंज करते समय उसकी नजर वहां लगे गुप्त कैमरा पर पड़ती है। लेकिन उसके बाद जो कुछ भी हैरान करने वाला होता है वो आप इस वीडियो में देख सकते हैं।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि जब एक महिला किसी शॉपिंग मॉल, वॉटर पार्क या कपड़े की दुकान के ट्रायलरूम या बाथरूम में जाए तो उसे वहां क्या सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस दौरान इस सावधानी के बाद वह महिला गलत नियत से ऐसी जगहों पर लगाए जाने वाले गुप्त कैमरे को पकड़ने में कामयाब हो जायेगी जो आम तौर तौर पर कपड़े के हैंगर, मिरर, बटन, कैप, चश्मे, पेन, हुक, जूते, टॉयलेट, बेल्ट तथा इलेक्ट्रिक प्लग आदि में भी छिपाया जा सकता है।

माना जाता है कि सावधानी ही सबसे बड़ा बचाव है और वैसे भी सावधानी हटी, दुर्घटना घटी। यदि कोई महिला चेंजिंग रूम या पब्लिक टॉयलेट में जा रही है तो सबसे पहले तो आप जहां भी गुप्त कैमरा होने का शक है, वहां इस तरीके को अपनाकर उस जगह की जांच करें। याद रहे कि इस वीडियो के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को जो संदेश देने का प्रयास किया गया है वह उनके लिए हमेशा उपयोगी साबित होगा, इसलिए शेयर अवश्य करें।

 

देखें वीडियो :

loading...

loading...