इस देश में बच्चा पैदा करने वाले को फ्री में मिलेगा फ्लैट!

पैसा कमाने का सुनहरा अवसर है, हाथ से न जाने पाए. आपको जानकर हैरानी होगी कि मात्र बच्चे पैदा करने पर इस देश में फ्री में फ्लैट देने के अलावा बच्चों के 17 वर्ष के होने तक यहाँ सरकार कई सारे खर्चे भी उठाएगी. है न चौंका देने वाली बात? मगर यही सच है!

एक ओर भारत और चीन जैसे देश बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंतित मुद्रा में रहते हैं और कम बच्चे पैदा करने के लिए सरकारी तौर पर ढेरों प्रयास चल रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर दुनिया में एक ऎसा देश भी है जहां बच्चे पैदा करने वाले नागरिकों को सरकार की ओर से फ्री में फ्लैट दिए जा रहे हैं.

बता दें कि ये यूरोपीयन देश फिनलैंड की बात हो रही है जहां बच्चे पैदा करने वाले नागरिकों को फ्री में फ्लैट देने के अलावा इन बच्चों के 17 वर्ष के होने तक सरकार कई सारे खर्चे भी उठाएगी. मगर सरकार के इस ऑफर के बावजूद अभी लोगों में वो तेजी नहीं आ पाई है जो आनी चाहिए.

Loading...

खबर अनुसार फिनलैंड स्थित उताजार्वी में घटती जनसंख्या की समस्या इस कदर बढ़ चुकी है कि आबादी बढ़ाने के लिए यहाँ सरकार द्वारा लोगों को फ्लैट और पैसे देकर बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. इस कारण ही यहाँ बच्चे पैदा करने वाले दंपतियों को फ्लैट देने के अलावा यहाँ की सरकार 10 हजार यूरो (लगभग 7.25 लाख रूपए) दे रही है.

loading...

बता दें कि उताजार्वी कस्बे की आबादी 2901 है जहां फिनलैंड सरकार ने पहले ही 17 वर्ष तक बच्चों के लिए आर्थिक मदद और हर नवजात के लिए जरूरी सामान की किट अनिवार्य कर रखी है. फ़िलहाल कुछ लोग सरकार के इस ऑफर का फायदा भी उठा चुके हैं. मगर सरकार की चिंता अभी खत्म नहीं हुई है और वो यहाँ के आंकडें बढ़ाने के लिए तेजी से प्रयासरत है.

loading...