बिहार के इन टॉपर्स पर बनने जा रही है फिल्म, यह अभिनेता निभा रहे है मुख्य किरदार!

हमारा बॉलीवुड अक्सर प्रसिद्ध खिलाडियों और राजनेताओ पर फिल्म बनता आ रहा है. काफी फिल्मे आम जनता को पसंद भी आयी जैसे महेन्द्र सिंह धोनी की बायोपिक, भाग मिल्खा भाग, मोहमंद अजहर और इत्यादि. लेकिन अब इसका दौर थोडा बदल रहा है और अब एक बहुत ही अलग तरह की फिल्म बनने जा रही है. जो भारत की नई पीड़ी को प्रेरणा जरुर देगी. यह फिल्म बनने जा रही है बिहार के एक कोचिंग संस्था पर जिसका नाम है सुपर 30.

जानिये क्या है सुपर 30?
हां आपके मन में एक सवाल उठ रहा होगा की कोन है यह सुपर 30 और आखिर इसमें ऐसा क्या है जो इस पर फिल्म बनने जा रही है. जैसे आपको बता दे भारत में सबसे ज्यादा आईएस अफसर बिहार से ही निकलते है. तो बिहार में कुछ टैलेंट तो जरुर होगा. इसी हुनर को ढूढने के लिए बनाया गया है सुपर 30.

Loading...

यह बिहार की राजधानी पटना शहर का एक कोचिंग संस्था है. यह संस्था आनंद कुमार नामक एक व्यक्ति ने शुरू की थी. वही इसके जन्मदाता है. और आनंद कुमार ‘रामानुज स्कूल ऑफ़ मैथमेटिक्स’ नामक एक और संस्थान भी चलाते है. इसकी विशेषता यह है की इसमें आईआईटी में प्रवेश के लिए नि:शुल्क परीक्षण दिया जाता है. यह उन छात्रों के लिए है जो सामाजिक और आर्थिक रूप से कमज़ोर है. जो यह आईआईटी की कोचिंग का खर्च नही उठा पाते. पर जिनमे इस परीक्षा को पास करने की क्षमता है तो यह इंस्टिट्यूट उन्हें एक सफल राह दिखाता है.

यह संस्था सिर्फ कोचिंग ही नही उनके खाने और रहने दोनों का इंतजाम करती है और हर साल कम से कम उनमे से 30 बच्चो का सपना जरुर पूरा करता है. इस इंस्टिट्यूट की शुरुवात 2003 में हुई थी उस वर्ष सुपर 30 के 30 में से 18 विद्यार्थी का चयन हुआ था. सन 2004 में यह संख्या 22 हुई और सन 2005 में 26 हुई. और इसी साल उनकी संख्या 30 है.

आप सोच रहे होंगे की अगर यह फ्री में कोचिंग देते है तो इनके पास पैसा कहा से आता है. तो श्री आनंद कुमार का दूसरा संस्थान जिसका नाम ‘रामानुज स्कूल ऑफ़ मैथमेटिक्स’ उसी की आमदनी में से कुछ पैसे आते है जिससे उन गरीब बच्चो के सपने साकार होते है. श्री आनंद कुमार भी एक गरीब तबके में पैदा हुए थे .इन्हें उन बच्चो की कमज़ोरिया पता थी इसीलिए यह संस्था खोली.

जल्द बन रही है फिल्म

सूत्रों की माने तो जल्द ही श्री आनंद कुमार के इस संस्था और उन पर एक फिल्म बनेगी. और यह फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल हो सकते है और श्री आनंद कुमार का रोल ऋतिक रोशन निभा रहे है. और ऋतिक रोशन ने आनंद कुमार से मुलाकात भी की है. और आनंद कुमार ने मीडिया को बताया है की वह बहुत ख़ुश है की उनके इस परियोजना पर फिल्म बन रही है. और इससे काफी बच्चे प्रेरित होंगे.

तो यह देखना अहम होगा की यह फिल्म कब रिलीज़ होगी.

loading...

अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी तो लाइक और शेयर जरुर करे.

loading...