IAS में लड़की से पूछा गए ये भयानक सवाल, लड़की ने दिया ये शानदार जवाब

नई दिल्ल्ली. सोशल मीडिया पर आज कल बहुत कुछ होता है. इतना कुछ की पूछिए नहीं. अब तो समय आ चूका है की लोग सोशल मीडिया पर लगाम कैसे लगे इसके लिए आगे बढ़ रहे है. लेकिन जो लोग समझते है वो जानते है की सोशल मीडिया आज के समय अत्यंत उपयोगी भी है. किसी भी बात या घटना को अब कोई कोई बहुत दूर तक पंहुचा सकता है. इसके कई उदाहरण समय समय पर सामने आते रहेते है. आप सबने अगर गौर किया हो आज कल आप के सामने सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल आते है जिनके जवाब बहुत ही रोचक होते है. कई बार इन सवालों के जवाब देने के ले कई बार बहुत दिमागी कसरत करनी पड़ती है. वैसे भी अगर आप भी सोशल मीडिया पर फालतू की बकवास करके थक गए हो तो ये दिमागी कसरत बहुत काम की है.

सवाल तो आजतक आपने खूब सुने होंगें और उसके जवाब भी बहुत दिए होंगे लेकिन हम आज आपसे ऐसे कुछ सवालों के जवाब पूछने जा रहें हैं जिनका जवाब आप शायद ही दे पाएं. जैसे की अक्सर देखा गया है कि लोगों को पहेलियों के जवाब देने में काफी मजा आता है वैसे ही हम आज से पहेलियाँ पूछकर आपका दिमाग जांचने की कोशिश करते हैं. हम यहाँ आपको पहले ही बता दें कि आज जो पहेली हम आपसे पूछने जा रहे हैं वह काफी मजेदार होगी हाँ लेकिन शर्त यह है कि आपको इस पहेली को सुलझाने के लिए अपना थोड़ा दिमाग लगाना पड़ेगा.

वैसे इन सवालों को आप महज़ पहेली समझ कर हल कीजिएगा क्योंकि आजकल तो आईएसआई और आईपीएस जैसे जटिल इम्तिहानों में भी ऐसे सवाल पूछे जाते हैं. यानी की आज अगर आपने हमारे इन सवालों का जवाब दे दिया तो यकीन मानिये आप भी देश के इन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण इम्तिहान को पास करने के कम-से-कम 50 प्रतिशत तो तैयार हो ही चुके हैं.

Loading...

देखें आगे के सवाल :-

loading...

loading...