प्यार के लिए इन बॉलीवुड सितारों ने धर्म की परवाह नहीं की मगर अब..

प्यार दुनिया का सबसे अच्छा शब्द है, सबसे अच्छी भावना है. जब प्यार किसी को होता हे तो वो दुनिया में फैली नकारात्मकता से कोसो दूर रहते है. माना जाता है कि प्यार एक ऐसा एहसास है जो रंग-रूप, अमीरी-गरीबी, ऊँच-नीच और जाति-धर्म के भेदभाव को नहीं मानता.

प्यार में सिर्फ अपने जीवनसाथी के साथ ही रहने का मन करता है, चाहे कोई रुकावट ही क्यों न हो बस आपका जीवनसाथी आपके साथ हो. बॉलीवुड में भी कई ऐसी जोड़ियाँ है जिन्होंने अलग अलग धर्मो के होते हुए भी प्यार किया और शादी भी की. चलिए आपको बताते है कुछ इन्ही जोड़ियों के बारे में..

सुनील दत्त और नर्गिस

सबसे पहले बात करते है सुनील दत्त और नर्गिस की जोड़ी की, जो कि अपने समय की सबसे अच्छी जोड़ी थी . सुनील दत्त हिन्दू फैमिली से थे और नर्गिस मुस्लिम फैमिली से फिर भी, दोनों में प्यार हुआ और शादी भी की.

Loading...

धर्मेन्द्र– हेमामालनी

धर्मेन्द्र– हेमामालनी की जोड़ी को कौन नहीं जानता होगा. धर्मेन्द्र पहले से ही शादीशुदा थे, जब उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हुआ. धर्मेन्द्र सिख परिवार से थे और हेमा हिन्दू थी.

 

सलीम और सुशीला

सलमान खान के पिता सलीम और उनकी पार्टनर सुशीला के बारे में तो आप जानते ही होंगे. सलीम खान एक मुस्लिम है और सुशीला एक हिन्दू. इसकी प्रवाह न करते हुए इन्होने एक दुसरे से प्यार किया और शादी भी कि और अपना जीवन सुखी तरह से जी रहे है.

 

शाहरुख़ और गौरी

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ और गौरी के चर्चे भी खूब सुने होंगे. आपको बता दे कि गौरी वास्तव में एक हिन्दू फैमिली से थी, पर धर्म की परवाह किए बिना इनका प्रेम परवान चढ़ा और दोनों ने शादी भी की.

सैफ और अमृता 

पिता मंसूर अली ने भी हिन्दू शर्मिला टैगोर से शादी की तो बेटे ने भी गैर मुस्लिम अमृता सिंह से शादी कर पिता की राह चली. मगर ये शादी 13 साल ही चली और अंत सैफ ने करीना से दूसरी शादी कर ली.

सुनील शेट्टी और माना 

सुनीलल शेट्टी ने अपने बचपन की फ्रेंड माना से शादी की है जो कि मुस्लिम है. ठीक इसी तरह मनोज वाजपेयी ने अपनी पहली पत्नी से तलाक के बाद फ़िल्म करीब की एक्ट्रेस नेहा से शादी की है. बता दें कि नेहा का असली नाम शबाना है जो कि मुस्लिम है.

असल में ये लिस्ट लंबी है – आदित्य पांचोली- जरीना वाहब, आयशा टाकिया- फरहान आजमी, राज बब्बर- नादिरा, वहीदा रहमान और कमलजीत, इमरान हाशमी – परवीन शाहनी, नसीरउद्दीन शाह-रत्ना पाठक जैसे मशहूर कपल है जो दो अलग अलग धर्मों के बावजूद शादी के बंधन में बंधे.

loading...

बेशक ये प्रेमी जोडियाँ कामयाब रही और शादी तक पहुंची लेकिन इस समय लव जिहाद जैसी साजिशों के चलते मुस्लिम लड़के से शादी के नाम पर एक हिन्दू लड़की का जीवन बर्बाद ही किया जाता है और माना जाता है कि लव जिहाद का असर बॉलीवुड पर भी बखूबी पड़ा है…!! 

loading...