जीन्स में ये छोटा पॉकेट सिक्के रखने के लिए नहीं, बल्कि इसलिए होता है..

आप अपनी दैनिक किर्या में काफी कपडे पहनते व बदलते है. कुछ कपडे घर पहनने के होते है तो कुछ कपडे बाहर पहनने के होते है. और शायद हर व्यक्ति ने अपने जीवन में जीन्स जरुर पहनी होगी. अगर फैशन के नजरिये से देखा जाए तो आज के समय में चाहे कोई जवान हो या कोई बच्चा, हर उम्र के व्यक्ति के लिए जींस बनी हुई है.

लेकिन एक चीज़ जो आपने कभी गौर नही की होगी. आप को बता दे की अब लगभग सभी जीन्स में एक छोटा पॉकेट दिया जाता है। लेकिन क्या आपको इसके इस्तेमाल के बारे में कभी सोचा? अगर नहीं तो आपकी परेशानी हम दूर कर देते है।

Loading...

जीन्स में ये छोटा पॉकेट सिक्के रखने के लिए नहीं, बल्कि इसलिए होता है..

आप को बता दे की दरअसल सबसे पहले जीन्स में एक छोटा पॉकेट लेविस कंपनी ने 1873 में बनाया था। और उस समय में चैन वाली पॉकेट में अक्सर लोग अपनी घडी रखते थे, इसलिए जीन्स में आज भी एक छोटा पॉकेट दिया गया था।

उस समय से ले कर आज तक वह घड़ी रखने की प्रथा चलती आ रही है। लेकिन देखा जाये तो जीन्स में दिए गए इस छोटे पॉकेट को आज भी खूब इस्तेमाल किया जाता है। कुछ लोग इस छोटे से पॉकेट का इस्तेमाल चिल्लर रखने के लिए करते है तो कुछ लोग इसमें पेन रखते है. यानी आजू भी लोग इसे अपनी मर्ज़ी मुताबिक इस्तेमाल करते है.

loading...

इसी लिए कहा जाता है लोगो ने अविष्कार के अन्दर भी अविष्कार कर दिया है. लोग आज बड़ी मात्रा में जींस का इस्तेमाल करते है. अगर आप को इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल गया हो तो इसके बारे में आप अपने भाई बहनों या रिश्तेदारों को भी बताये और ज्यादा से ज्यादा शेयर करें !!

loading...