योगी आदित्यनाथ के इस एक्शन से 8 लाख बांग्लादेशियों में मची हाहाकार..

योगी आदित्यनाथ के इस एक्शन से 8 लाख बांग्लादेशियों में मची हाहाकार.. उल्लेखनीय है कि यूपी की योगी सरकार अपने हिंदूवादी फैसलों के कारण लगातार सुर्ख़ियों में है। मगर अब उनके एक और फैसले ने बता दिया कि क्यूँ इस समय योगी सरकार को भगवा राज का प्रतीक कहा जा सकता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि उत्तर प्रदेश में आज के दिन आठ लाख से ज्यादा बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं। खबर अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा अवैध बांग्लादेशियों को अब बाहर भेजने का आदेश दिए जाने के बाद शुरुआती पड़ताल में यह बात सामने आई है।

Loading...

ये है yogi सरकार का एक्शन प्लान 

बता दें कि अवैध बांग्लादेशियों को वापस भेजने के लिए शासन स्तर पर रणनीति तैयार की जाएगी, क्योंकि इसके लिए केंद्र सरकार की मदद लेनी होगी। हालाँकि माना जा रहा है कि अवैध बांग्लादेशियों को भेजने के मामले में कई तरह की कानूनी दिक्कतें आ सकती हैं।

मगर इन दिक्कतों से निपटने और ठोस कार्रवाई के लिए सरकार एक मजबूत लाइन ऑफ ऐक्शन की तैयारी है। खबर अनुसार इस संबंध में गृह विभाग और इस मामले से जुड़े अन्य विभागों के अफसर पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर कार्रवाई की दिशा तय करेंगे।

इस समय सभी जिलों में पुलिस कप्तानों से कह दिया गया है कि वे विस्तृत स्तर पर अवैध बांग्लादेशियों के खिलाफ सर्वे करवा कर उन्हें चिन्हित करें। उनके पास पहचान से जुड़े जो भी दस्तावेज हैं, उनकी गहनता से पड़ताल की जाएगी।

loading...

अगर किसी के पास फर्जी दस्तावेज है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। साथ ही कानून के जानकारों से भी राय ली जाएगी कि किस तरह अवैध बांग्लादेशियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें बाहर भेजा जाए।

loading...