जानें किस उम्र में कितना होना चाहिए महिलाओं का ब्रेस्ट साइज…

शरीर के अंगों मापदंड उम्र के साथ बदलते रहते हैं। जब बच्चा पैदा होता है तो उसके शरीर के लिए कितना खून काफी है, कौनसा अंग किस साइज़ का होना चाहिए, उसका वेट कितना होना चाहिए, अक्सर ये बातें देखी जाती हैं। बता दें कि एक स्वस्थ शरीर के अनुसार ये मापदंड फिक्स रहते हैं और उम्र बढने के साथ ये मापदंड भी बढ़ते जाते हैं।

इन्हीं मापदन्डों के अनुसार महिलाओं का एक अंग जो पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करता है यानीं कि महिलाओं के ब्रेस्ट भी एक स्वस्थ शरीर के अनुसार होने चाहिए। उल्लेखनीय है कि अक्सर पुरुषों के मन में महिलाओं के इस अंग को लेकर उत्सुकता बनी रहती है। और महिलायें भी अपने ब्रेस्ट साइज को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं। भले ही वो तरह-तरह के उपाय भी अपनातीं हो, मगर एक स्वस्थ शरीर के अनुसार ही ब्रेस्ट साइज़ भी मायने रखता है वरना इर्रेगुलर साइज़ उन्हें अस्वस्थ कर सकता है।

जानें कितना होना चाहिए महिलाओं का ब्रेस्ट साइज़ …

बता दें कि हाल ही में मेडिकल कंसल्टेशन वेबसाइट ‘जावा’ द्वारा किये गये एक शोध अनुसार कई तरह की बातें सामने आयी है। शोध में शामिल महिला और पुरुष दोनों का यही मानना है कि C-कप साइज आइडियल ब्रेस्ट साइज है।

Loading...

शोध में शामिल लगभग 10 में से 6 महिलाओं का मानना है कि वह C-कप ब्रेस्ट साइज को आइियल ब्रेस्ट साइज मानती हैं। महिलाओं के अलावा 53.6 पर्सेंट पुरुषों ने भी इस साइज को परफेक्ट साइज माना है। मगर 35.3 प्रतिशत पुरुषों ने अपनी पहली पसंद बड़े साइज के ब्रेस्ट पर जाहिर की।

loading...

बड़े साइज के ब्रेस्ट को पसंद करने वालों का कहना है कि उन्हें D-कप साइज के ब्रेस्ट अधिक मनमोहक लगते हैं। वहीं कुछ लोगों ने B-कप साइज ब्रेस्ट को भी आइडियल ब्रेस्ट साइज चुना। बता दें कि मुख्यत: ब्रिटिश, फ्रेंच और बेल्जियन्स में B-कप साइज ब्रेस्ट में आइडियल साइज माना है।

loading...