एक बार लगाकर तो देखें ये पौधा, चुंबक की तरह खींचता है पैसे को…

पैसा ही आज की सबसे बड़ी जरूरत है, जिसे पाने के लिए एक इंसान दिमाग और मेहनत के अलावा ज्योतिषशास्त्र के उपाय भी करता है, जिससे वास्तुदोष दूर होकर घर में तरक्की हो ऐसा वो प्रयास करता है। ज्योतिष विद्या में विश्वास रखने वालों के लिए बता दें कि एक ऐसा पौधा भी है जिसके लिए माना जाता है कि इसे घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं और घर में पैसे की तेजी आती है जिससे आप थोडे ही समय में धनवान हो सकते हैं।

सबसे बढिया बात ये है कि इस पौधे की ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती, पैसे के लिए इसे भी मनी ट्री कहा जाता है। आओ आपको इसके बारे खुलकर बताते हैं। बता दें कि जिस तरह से हमारे यहां वास्तु शास्त्र होता है, वैसे ही बौद्ध देशों में फेंग शुई की विद्या है और इसके अनुसार एक ऐसा पौधा है, जिसे सिर्फ घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचता है।

Loading...

पढें पूरी जानकारी ……

बता दें कि इस पौधे का नाम है ‘क्रसुला’, जिसकी पत्तियों मोटी और चिकनी होती हैं और रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला। देखने में यह दोनों रंगों से मिश्रित पत्तियां हैं, मगर अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होतीं जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।

कम केयर में भी यह हरा-भरा रहता है। वही इस पौधे को घर के किसी भी स्‍थान पर सकते हैं। मगर घर में इस पौधे को चौखट पर दाहिनी तरफ रखना चाहिए। देखा गया है कि आप दो-तीन दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। यह पौधा घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। ये अधिक जगह भी नहीं लेता और आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं।

loading...

फेंग शुई अनुसार क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। इसके अनुसार इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही लगाएं और जहां से प्रवेश द्वार खुलता है, उसके दाहिनी ओर इसे रखें। बस कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। इस तरह घर में हर तरह की सुख-शांति भी बरकरार रहेगी।

loading...