कुंवारी महिलाओं को है ऐसे सवालों से सख्त नफरत, भूलकर भी न पूछें ये सवाल

शादी करने का विकल्प व्यक्तिगत ही छोड़ दिया जाना चाहिए। ऐसे कई कारण हो सकते हैं, जो कोई अपने जीवन साथी को नहीं चुनते हैं या किसी के साथ अपने जीवन काे नहीं बाँटना चाहते हैं। कुछ बहुत ही विशिष्ट प्रश्न हैं जोकि अविवाहित स्त्रियां सुनने से घृणा करती हैं।

तुम अभी भी अकेले क्यों हो?

यह एक बहुत ही सामान्य सवाल है जोकि एक 30 से अधिक उम्र की महिला को सामना करना पड़ता है। यह प्रश्न किसी भी तार्किक बातचीत में लाया जाएगा। यह सबसे अक्सर सुना जाने वाला सवाल है जोकि अविवाहित महिलाओं को सुनने से नफरत है।

Loading...

मैं तुम्हारे अतीत के बारे में अधिक जानना चाहता हूं?

हालांकि पुरुष अपने अतीत में एक महिला की रूचि की सराहना करते है, परंतू इसे बहुत आगे बढ़ाना कुछ एेसा है जो पुरुष सराहना नहीं करते हैं। अपने पति के भूतकाल को जानने के जुनून की वजह से ज्यादातर महिलाए, जो उनके पति को सुनना अच्छा लगता है , उसके अलावा अन्य सब कह जाती हैं।

क्या आप बहुत ज्यादा नख़रेबाज़ हैं?

यह वह सवाल है जोकि हर एक महिला को सुनने से नफरत है; एक महिला को उस व्यक्ति का एक विशेष विचार होगा जिसके साथ वह बाकी की जिंदगी व्यतीत करना चाहती है। फिर, यह पूरी तरह से महिला पर निर्भर करता है; किसी भी अन्य को न्याय करने की ज़रूरत नहीं है।

क्या आपको अन्य महिलाएं आकर्षक लगती हैं?

यह निश्चित रूप से उन चीजों में से एक है, जिन्हें पुरूष चाहते हैं कि आप उनसे कभी नहीं पूछें। किसी व्यक्ति के लिए सौंदर्य की सराहना करना स्वाभाविक है – चाहे वह उसकी महिला के लिये हो या अन्य महिलाओं में उस बात के लिए हो। लगातार झगड़े करना, वह भी सिर्फ इसी लिये कि उन्होने अपने साथ वाली मेज़ पर बैठी हुई स्त्री की प्रशंशा की है, तो इस प्रश्न का उत्तर निश्चित ही नहीं है।

आपके लिए कौन अधिक महत्वपूर्ण है? मैं या आपके दोस्त?

जितना आदमी अपनी स्त्री के साथ समय व्यतीत करना पसंद करता है, उतना ही उसे अपने दोस्तों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। इस तरह के एक प्रश्न को लेकर एक आदमी की प्रतिक्रिया में स्पष्ट अस्पष्टता हो सकती है। एक आदमी के लिए यह सवाल निश्चित रूप से उन चीजों में से एक है जो वह उम्मीद करतें है कि आप उनसे कभी नहीं पूछें।

तुम कब अंगूठी लाने जा रही हो?

यह उन सवालों मे से एक है जोकि अविवाहित महिलाओं को सुनने से नफरत है। इसे उन महिलाओं से पूछा जाएगा जो कुछ समय से कुछ लड़कों से मिल रही थी। यहां तक कि अगर दंपति ने भी मिलना तय किया है, तो लोग अभी भी पता लगाना चाहते हैं कि क्या हो रहा है।

आप बहुत अच्छे हैं, तो क्यों नहीं?

loading...

ये एक सवाल है जिसे एक महिला सुनना पसंद नहीं करती है। इस सवाल के कई पहलू हैं। उनमें से कुछ हैं, ‘आप सुंदर हैं, तो आप शादी क्यों नहीं कर रहे हैं?’ और ‘क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पास कुछ समस्या है या क्या आपको कुछ स्वास्थ्य समस्या है?’

loading...