पेट दर्द में करना चाहिए इन 3 चीजों का सेवन, पल भर में ही मिलेगा आराम..

हमारी दिनचर्या में कई बार ऐसा होता है कि हम कुछ गलत खा लेते है जिससे पेट में दर्द बनने लगता है कई बार ये गैस की वजह से होता है तथा कई बार शरीर किसी बीमारी की चपेट में आ जाता है. वेसे आपने बहुतो को ये कहते हुए सुना होगा कि शरीर की सारी बीमारी पेट से ही शुरु होती है।

आजकल बदलते खान-पान और जीवनशैली के चलते लोगों को पेट दर्द से जूझना पड़ता है। जल्दबाजी से खाने पीने से भी कई बार इस तरह की शिकायत हो जाती है। तो ऐसी शिकायतों को दूर करने के लिए कुछ घरेलु नुस्खे आजमा सकते हैं जो आपके पेट का दर्द चुटकियो में दूर कर देंगे।

Loading...

चलिए जानते है उन चमत्कारी नुस्खो को जो आपके पेट दर्द का इलाज घर बैठे ही कर देंगे :

अदरक का सेवन
सबसे सफल और आसान उपाय है अदरक का सेवन अदरक पेट की समस्याओं को दूर करने में सक्षम है इसके साथ साथ अदरक का सेवन पाचन तंत्र को मजबूत बनता है। अगर आप फ़ूड पॉइजनिंग की समस्या से जूझ रहे है तो अदरक में थोड़ा शहद मिलाकर खाएं आपको जल्द ही आराम मिलेगा

शहद का सेवन
आपको करना इतना है की कपनी चाय में शहद को मिलाकर पीना है अगर आप एसा करते है तो आपको पेट दर्द से जल्दी ही निजात मिल जाएगी. इसके अलावा अगर आपको उल्टी जैसी समस्या हो रही हो या जी मचला रहा हो तो उसमे भी यह फायदेमंद है।

loading...

केले का सेवन
ये तो अपने सुना ही होगा कि केला पाचनतंत्र को स्वस्थ रखने में बहुत ज्यादा कारगर होता है। अगर आपको फूड पॉइजनिंग हो गयी है तो एक केला और एक सेब को अच्छी तरह से मिलाकर खाएं। इस मिश्रण को खाने से फूड पॉइजनिंग की समस्या से आप जल्दी ही निजात पा लेंगे ।

loading...