अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने से रोकने का अचूक वैज्ञानिक नुस्खा ..

कहा जाता है की घर एक स्वर्ग है अगर घरवाले घर का अच्छा वातावरण रखे तो घर एक ऐसी जगह है जहाँ सुकून से पल बिताए जाते है. घर चाहे अपना हो या किराए का, उससे एक अनोखा रिश्ता जुड़ जाता है . इसके इलावा घर वो जगह है, जहाँ परिवार के सदस्य साथ मिल कर रहते है, एक दूसरे से झगड़ा करते है, अपनी भावनाएं बांटते है.

इसी तरह उनकी जिंदगी में कई उतार चढाव आते है. पर कई बार ऐसा होता है किसी अनजान वजह से घर बिखरने लगता है हम अनजाने में कुछ ऐसा कर देते है, जिससे नकारात्मक ऊर्जा का हमारे घर में प्रवेश हो ही जाता है.

Loading...

नकारात्मक उर्जाओ के प्रवेश से घर में गुस्से की भावना बहुत बढ़ जाती है घर के के बुजुर्ग सदस्य को बहुत गुस्सा आता है. साथ ही घर में कोई न कोई बीमार भी रहने लगता है. इसके इलावा घर के किसी भी सदस्य को ठीक से नींद न आने की समस्या हो सकती है, घर में सफाई कम और गंदगी बढ़ जाती है.

घर में कुछ न कुछ गलत होता रहता है बच्चो का मन पढ़ाई में नहीं लगता और वो ठीक से पढ़ाई नहीं कर पाते. इसके इलावा घर के सदस्यों के रिश्ते भी बिगड़ जाते है और उनमे अक्सर झगड़ा होता रहता है.

चलिए आपको बताते है कि अपने घर में इस नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने से कैसे रोका जा सकता है

सबसे पहले एक गिलास साफ़ पानी और दानेदार नमक ले. इसके साथ ही सफ़ेद सिरका ले और एक कांच के गिलास में उसे भर ले. फिर इस गिलास को घर की उस जगह पर रखे जहाँ आप ज्यादा समय बिताते है.

24 घंटे के बाद इस गिलास को देखे. यदि पानी गिलास से बाहर बहने लगे तो उस गिलास को धो कर अच्छे से साफ़ करे और दोबारा यही उपाय दोहराएं. इस बार आप चाहे तो गिलास का स्थान बदल भी सकते है. ऐसा करने से अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा होगी तो वो बाहर निकल जायेगी और साथ ही घर में खुशियां प्रवेश करेंगी.

ये तो था धार्मिक तर्क .. लेकिन विज्ञान अनुसार भी ऐसा करने से घर में हानिकारक जीवाणु मर जाते हैं जो या तो बिमारी फैलाते हैं या फिर जिनके प्रभाव में व्यक्ति तनाव पूर्ण महसूस करता है!!

loading...

साभार : www.namanbharat.com

loading...