सैफ अली खान की सगी बहिन अभी भी बैठी है कुंवारी, जाने क्या है राज….

पटौदी परिवार को पूरी दुनिया जानती है, नवाब पटौदी ने दिव्यांग होकर भी भारत की राष्ट्रिय क्रिकेट टीम का ऐसा नेतृत्व किया की लोगो ने उनका नाम टाइगर रख दिया. कप्तान होने के साथ साथ वो अपने परिवार के वारिस भी थे और अब सैफ अली खान है.

सैफ का करियर हालाँकि अब लाइन पे नहीं है लेकिन वो अपने आप को स्थापित जरूर कर चुके है, सोहा हालाँकि उतना अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई थी. लेकिन क्या आप जानते है की नवाब पटौदी के सैफ और सोहा के आलावा एक और भी बेटी है? हालाँकि बहुत कम लोग उन्हें जानते है क्योंकि वो लाइम लाइट से दूर है.

लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी की 39 की सोहा से वो बड़ी है जबकि सैफ से छोटी है, और तो और वो आज तक कुंवारी ही है. क्या जानना नहीं चाहेंगे पटौदी परिवार के इस राज को, क्योंकि शर्मीला टैगौर भी बॉलीवुड से है लेकिन उन्होंने भी कभी अपनी इस बेटी के बारे में जिक्र नहीं किया.

Loading...

नवाब की उस बेटी और सैफ की बहिन का नाम है सबा अली खान…

image sources: aajtak.in

सबा चमक धमक से दूर है वो न फिल्मो में इंटरेस्टेड कभी थी और न ही किसी और फील्ड में, लेकिन आपको ये जानकार आश्चर्य होगा की सबा ने ही पुरे पटौदी परिवार को सम्हाल रखा है. इसके आलावा सबा का स्वाभाव भी थोड़ा आरक्षित तरह का है, सैफ अली खान तो फिल्मो में व्यस्त रहते है लेकिन सबा खूब नोट छापती है.

हाल ही में सोहा मां बनीं जिन्हे सब जानते है लेकिन जब उनके परिवार की बात हो तो क्या आप जानते हैं कि सोहा की एक बड़ी बहन भी हैं? जानें- कौन हैं सोहा की बहन???

कहने का मतलब है की सबा पटौदी परिवार के ज्वेल्लेरी का बिज़नेस सम्हाल थी है, और तो और वो खुद एक ड्रेस डिजाइनर भी है. लेकिन उसके आलावा भी है उनपे एक अहम जिम्मेदारी जिसके चलते ही वो आज तक कुंवारी बैठी है और उनकी उम्र भी हो गई है 41 साल की.

image sources: aajtak.in

सबा की मां और पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर ने कहा था कि बचपन में सैफ अली खान काफी शरारती थे जबकि सोहा पढ़ाई में काफी अच्छी थीं और प्रैक्टिकल थीं वहीं सबा बहुत क्रिएटिव थीं. सबा ही पुरे परिवार का व्यापर सम्हालती है जिसकी कीमत करीब 2700 करोड़ रुपयों की है.

loading...

सबा भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं. सबा भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं. बता दें कि औकाफ-ए-शाही के पास करोड़ों की संपत्ति है और ऐसा मुकाम पाने वाली वो देश की पहली औरत है.  story sources: aajtak.in

 

loading...