अरब के शेखों के अजीबोगरीब शौक जानकर हैरान रह जाएंगे आप…

दुनिया में विभिन्न-विभिन्न प्रकार के लोग रहते है. कुछ अमीर होते है और बाकी सारे गरीब. जो अमीर होते उनके पैसो के साथ कुछ शौक भी आ जाते है, जिन्हें वह अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेते है. बाद में ये लोग इन्हीं शौकों के चलते जाने भी जाते हैं.

अब दुबई के शेखों को ही ले लीजिये, वे भी दुनिया में अपने अजीबो गरीब शौकों के चलते ही पहचाने जाते हैं। पैदा होते ही इनके पास बड़ी मात्रा में पैतृक धन दौलत होती है, जिसके कारण ये लोग किसी भी प्रकार के शौक करने में जुट जाते हैं। आज हम आपको बता रहें हैं की इन शेखों के शौकों के बारे में और कुछ इस प्रकार की बातें जो आपको बहोत हैरान कर देंगी।

Loading...

चौंक जायेंगे जानकर कि शेरो की सवारी से लेकर गोल्ड एटीएम तक के बहुत से अजीब शौक हैं इन लोगो के. शौक ऐसे कि कभी-कभी तो ये लोग मात्र अपनी पसंदीदा कार को ही एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए भी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर लेते हैं.

दुबई के शेखों के कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब शौक और भी हैं- 

1. आपने अभी तक ऐसे एटीएम देखें होंगे जिनमे से सिर्फ पैसा निकलता है. पर क्या आपने कभी इस प्रकार के एटीएम के बारे में सुना हैं या गौर किया है. जिनसे गोल्ड निकलता है, ऐसा एटीएम एक शेख ने अपने शौक के लिए बनवाया है।

2. क्या आप लोगो ने कभी अपनी कार को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया है? यदि नहीं तो चौकिये मत क्योंकि दुबई के शेख कभी-कभी ऐसे भी टशन में आने के बाद में ऐसे काम कर देते हैं।

3. आपने अभी तक ऐसे बहुत से लोग देखे होंगे जो कुत्ते या बिल्ली पालते होंगे. पर क्या अपने किसी ऐसे व्यक्ति को देखा है जो की जंगल का राजा शेर को पालता है. यदि नहीं तो हम आपको बता दें की अपनी टशन के चलते कुत्ते या अन्य जानवरों को पालने की जगह कुछ दुबई और सऊदी अरबिया के शेख लोग शेरो के बच्चे को पालते हैं।

loading...

यह शेख न तो वहा के कानून से डरते है. ना ही किसी और चीज़ से और इनके पास इतना पैसा कच्चे तेल से आता है. जिसे यह इन शौको पर खर्च करते है. और इनका सबसे मुख्य शौक तो जगजाहिर है, वो है अपने से आधी उम्र की महिलाओं से शादी करना .. !!

loading...