देखते ही देखते दिल्ली में बैठे-बैठे इस्लामाबाद में होगी सर्जिकल स्ट्राइक…

आजादी के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ भी सही नहीं रहा है। पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से भारत को परेशान करता रहा है। जिसके बाद भारत को जवाबदेही करनी पड़ती है और इसी दौरान कई बार भारत को पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कारनामों तक को भी अंजाम देना पड़ा है।

अब पकिस्तान को सबक सिखाने के लिए ही भारत को नये नये हथियार जोड़ने पड़ रहे है। इस कड़ी में ही अब भारतीय वायुसेना में शामिल होने जा रहा है ये अचूक ब्रह्मास्त्र। जिसके बाद माना जा रहा है कि अब पाकिस्तान और उसके आंतकियों की खैर नहीं होगी ..

Loading...

कुछ ऐसा है ये ब्रह्मास्त्र …

बता दें कि भारतीय वायुसेना लम्बे समय से ड्रोन जहाजों की मांग कर रही थी और भारत की मोदी सरकार भी ड्रोन विमानों की खरीद के पक्ष में है। इस कारण ही भारत सरकार ने 80 से 100 जनरल एटमिक्स प्रीडेटर सी एवेंगर ड्रोन विमान खरीदने का प्रस्ताव अमेरिका के सामने रखा था जिनकी अनुमानित किम्मत 8 अरब अमेरिकी डॉलर बताई जा रही है।

भले ही अब तक अमेरिका इस सौदे को टालता आ रहा था मगर मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार अब एक शीर्ष अमेरीकी अधिकारी ने दावा किया है कि ट्रम्प प्रशासन भारत के हथियारों से लैस ड्रोन की मांग पर गंभीरता से विचार कर रहा है तथा जल्द ही इस बारे में फैसला ले सकता है। जल्द ही भारत इन ड्रोन्स को अपनी वायुसेना में शामिल करेगा।

loading...

खबर अनुसार जब इस अधिकारी से भारत की ड्रोन की लंबित मांग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, ‘‘जी हां, भारत के अनुरोध पर विचार किया जा रहा है।” तो कहा जा सकता है कि अब ये ब्रह्मास्त्र जल्द ही भारतीय सेना में शामिल हो जायेगा जिसे भारतीय सेना को नई धार मिलेगी और भारत के दुश्मन अब जमीं से ही नहीं बल्कि आसमान से भी हमारे निशाने पर होंगे!!

loading...