डेब्यू मैच में भारत नहीं पाक टीम के लिए खेले थे सचिन, हो गये न हैरान!

पिछले कई दशकों से भारत में किक्रेट ने सबसे अधिक लोकप्रियता प्राप्त की है. इस लोकप्रियता के शिखर में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम ही काफी है इस लोकप्रियता के लिए. मैदान को छोड़ चुके सचिन का आज भी नाम आते ही लोग उनके रिकॉर्ड की बात करते हैं, मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन ने भारत के लिए नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए खेलते हुए डेब्यू किया था.

भारत की टीम के लिए अपने डेब्यू मैच से दो साल पहले सचिन ने 1987 में पाकिस्तान की ओर से एक मैच खेला था, बेशक यह एक प्रैक्टिस मैच था. असल में  मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच प्रैक्टिस मैच के दौरान पाकिस्तान के पास एक खिलाड़ी कम था, ऐसे में सचिन को पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका मिला था. इस मैच में सचिन अच्छा खेले और बढिया फील्डिंग भी की थी.

Loading...

बात करते हैं क्रिकेट की ऐसी ही कुछ खास रोचक बातों के बारे में, जो शायद ही आपको पता ना हो :-

वीवीएस लक्ष्मण विश्व कप का हिस्सा नहीं रहे

loading...

वैरी वैरी स्पेशल के नाम से प्रख्यात रहे भारतीय टीम के सफल पूर्व टेस्ट बल्लेबाजों में से एक वीवीएस लक्ष्मण ने भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेले हैं, मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि कभी भी वीवीएस लक्ष्मण विश्व कप का हिस्सा नहीं रहे हैं.

धोनी का ये रिकॉर्ड उन्हें आज भी निराश करता होगा, वो हर बार इसे तोड़ने की इच्छा भी करते होंगे, मगर क्या वो इस दुविधा का हल रिटायरमेंट से पहले खोज पाएंगे, देखना होगा, पढें कुछ ऐसे ही तथ्य अगले पेज पर 

loading...