कमजोर दिल वाले हैं तो कृपया इन तस्वीरों को न देखें

कमजोर दिल वाले हैं तो कृपया इन तस्वीरों को न देखें : अगर आपको डर लगता है या आप कमजोर दिल वाले हैं तो कृपया इन तस्वीरों को न देखें। इन तस्वीरों के पीछे की हकीकत क्या है, बताना मुश्किल है। मगर हां, GOOGLE से मिली जानकारी के मुताबिक यह वो तस्वीरें हैं जिनमें नकारात्मक शक्तियों का आभास हुआ है। अत: इन तस्वीरों को आखिरी तक देखने से पहले एक बार पुरी तरह सोच लें।

भूतों के होने या न होने पर तो आज भी बहस जारी है। मगर कुछ वैज्ञानिक हमेशा पैरानॉर्मल गतिविधियों पर नजर बनाए रखते हैं। इस दौरान ढेरों ऐसे मामले भी सामने आते रहे हैं, जिनसे विश्वास होने लगता है कि नकारात्मक शक्तियां होती हैं। नीचे दी गई निम्न तस्वीरों में भी कुछ ऐसी ही चीजें हैं, जिन्हें देखकर हैरत तो होगी ही मगर साथ ही मन में डर भी पैदा हो सकता है। देखें कुछ ऐसी तस्वीरें, जिन्हें देखकर आपको भी भूत पर यकीन होने लगेगा – 

Goatman (गोटमैन)

Loading...

उपर दी गई तस्वीर में जीव को आदमी कहे या जानवर, यह एक मुश्किल सवाल है। मगर इसे GoatMan के नाम से जाना जाता है। तस्वीर में GoatMan के पास एक आदमी की लाश नजर आ रही है। गूगल से प्राप्त GoatMan की यह जानकारी हैरान करने वाली और बेहद डरावनी भी है।

किले में भूत 

उपरोक्त तस्वीर एक किले की है। इस तस्वीर में एक परछाई नजर आ रही है। फोटो लेने वाले का कहना था कि जब वह फोटी ले रहा था तो जगह खाली थी।

सामान्य दिखने वाली यह तस्वीर है बेहद असामान्य 

सामान्य दिखने वाली तस्वीर

ज़ूम करने पर

इस फोटो में लोग किसी शादी जैसे कार्यक्रम के लिए इकठ्ठा हुए दिख रहे हैं। एक बार इसमें देखने पर ऐसा कुछ नहीं दीखता है जिसे देखकर आपको अजीब लगे लेकिन…जैसी ही शादी के पीछे वाली बिल्डिंग को ज़ूम करके देखा गया तो नजारा कुछ और ही था। ये वाकई कोई नकारात्मक शक्ति है या कुछ और, इसके बारे में कहा नहीं जा सकता।

बच्ची की ड्राइंग कुछ कहती है

यह ड्राइंग 6 साल की बच्ची द्वारा बनाई गई थी। बच्ची अनुसार जब उसके माता पिता घर से चले जाते हैं तब ‘लिसा’ उसके साथ खेलने आती है। बता दें कि तस्वीर में जिस महिला की ड्राइंग बनाई गई है उसके मूंह, आँखों में लाल रंग किया गया है, बच्ची अनुसार वही लिसा है।

टेढ़ी गर्दन

यह दृश्य बेशक किसी भी जनरल स्टोर का हो सकता है। मगर किसी भी जनरल स्टोर में लड़की अपनी गर्दन को इस तरह नहीं घुमा सकती।

मैच के दौरान

ये फोटो 2013 में सोकर मैच के दौरान ली गई थी। इस फोटो में जो अजीब सी काली परछाई दिखाई दे रही है, उसके पीछे का सच आज तक कोई नहीं जानता।

नये घर में भूत 

यह फोटो शिकागो की बताई जाती है। देखने में तो यह सामान्य फोटो है, मगर इसके बारे में कहा जाता है कि एक कपल ने अपने नए घर में रहने से पहले यह फोटो ली, जिसमें उन्हें खिड़की से कोई झांकता दिखाई दिया।

खिड़की के पास जरुर देखें 

हो सकता है यह तस्वीर आपने पहले भी देखी हो। इस तस्वीर को पहली बार देखकर कुछ अनुमान लगाना मुश्किल है, लेकिन जैसे ही तस्वीर के पीछे खिड़की पर नजर जाती है तो बहुत कुछ पता चलता है।

तस्वीर में तीसरा कौन?

दो दोस्त रात के समय कहीं घूमने जा रही थीं और रूककर उन्होंने तस्वीर ली। लेकिन फोटो में तीसरा कौन है, इसकी उन्हें भी कोई जानकारी नहीं है।

तस्वीर में चौथी कौन?

loading...

इस फोटो के बारे में बताया जाता है कि यह तीन दोस्त एक ही जगह काम करते हैं। फोटो के समय तो यह तीन ही थीं मगर यहां चौथा कौन नजर आ रहा है, यह अब तक रहस्य ही है।

loading...